Chandauli news:जिलाधिकारी ने शासन के फ्लैगशिप विकास कार्यक्रमों की मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर किया गहन समीक्षा

चंदौली

जिलाधिकारी ने शासन के फ्लैगशिप विकास कार्यक्रमों की मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर किया गहन समीक्षा

विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्ण व समय से किया जाए पूर्ण:जिलाधिकारी

जनपद को विकास कार्यो में आगे बढ़ाने में रणनीति बनाकर एक साथ कार्य करें सभी अधिकारी:निखिल टी. फुंडे

चंदौली/जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री डैसबोर्ड एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। समीक्षा में सर्वप्रथम मा. मुख्यमंत्री डैशबोर्ड से प्राप्त विभिन्न विभागों के कार्यो की ग्रेडिंग व रैंकिग की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया कि विभाग अच्छा कार्य करके रैंकिग में सुधार लाएं। सभी विभाग अपना परफार्मेंस इंप्रूव करें।अगले माह से प्रत्येक दशा में कार्य में तेजी लाते हुए लक्ष्य की शत्-प्रतिशत पूर्ति करें, जिससे कि ग्रेडिंग व रैंकिग उच्च प्राप्त हो सके।
जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि मेहनत से कार्य करें और बेहतर परिणाम लाएं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि नई सड़कों का निर्माण एवं अनुरक्षण पर ध्यान रखा जाए। टूटी-फूटी, गड्ढा युक्त चिन्हित सड़कों को अभियान चलाकर टीचिंग का कार्य पूरी गुणवत्ता व मानक के साथ सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यदाई संस्थाओं से आपसी सामंजस्य बनाकर निर्माण कार्य को शीघ्रता से पूर्ण किया जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आईजीआरएस निस्तारण में सुधार लाएं।सभी आवेदनों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कुपोषित बच्चों को एनआरसी क्षमता के अनुसार शत प्रतिशत बच्चों को भर्ती कराया जाए।जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि अधिकारियों द्वारा विद्यालय का निरीक्षण किया जाए और प्रतिदिन मैन्यु के अनुसार मध्यान्ह भोजन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि विद्यालयों में कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरामीटर पर कराए जैसे हैंड वॉश, रनिंग वाटर, शौचालय आदि कर विद्यालय में क्रियाशील रहे। कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में टीम के माध्यम से मध्याह्न भोजन चेक किया जाए। सभी अधिकारी विद्यालयों का निरीक्षण कर विद्यालयों के गुणवत्ता एवं वातावरण में सुधार लाएं जिससे बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके।उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि रणनीति बनाकर एक साथ कार्य करें जनपद को आगे बढ़ाना है। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान जीवनरक्षक दवाओं की पर्याप्त उलब्धता रहे। जिलाधिकारी ने सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिए।

मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीनिवासन ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया की सभी आवेदनों का शत प्रतिशत निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।उन्होंने सभी विभागों को अपनी अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए निर्देशित किया।बैठक के दौरान उपायुक्त उद्योग के अनुपस्थित रहने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, कृषि उप निदेशक, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, डीसी मनरेगा, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।