Chandauli news:फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए और समय सीमा के भीतर उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए: जिलाधिकारी

चंदौली


संपूर्ण समाधान दिवस पी डी डी यू नगर तहसील में हुआ आयोजित

सम्पूर्ण समाधान दिवस पी डी डी यू नगर में कुल 57 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर 11 प्रार्थना पत्र का निस्तारण हुआ

फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए और समय सीमा के भीतर उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए जिलाधिकारी

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार पी डी डी यू नगर में आयोजित हुआ। शासन के मंशानुरूप आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील पी डी डी यू नगर मे आये 57 फरियादियों ने अपने-अपने शिकायती पत्र प्रस्तुत किये, जिन्हें पृष्ठांकित कर संबंधित अधिकारियों को ससमय निस्तारण हेतु उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर कुल 11 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया।

उन्होंने कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए और समय-सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस में आई जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।

पी डी डी यू नगर सभागार में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में कुल 57 प्रार्थना पत्र पड़े 11 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पूर्णवृत्ति न होने पाये।
तदोपरान्त आयोजित समाधान दिवस में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीमों को निर्देश दिया कि जो भी शिकायते प्राप्त हुई है, उनका मौके पर जाकर बिना किसी पक्ष पात के निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को अपनी समस्याओं को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अंत में जिलाधिकारी सभी अधिकारियों को प्रतिदिन निर्धारित समय पर जनसुनवाई करने तथा आई जी आर एस पर प्राप्त शिकायतो का गुणवत्ता पूर्वक समय सीमा में निस्तारण करने के निर्देश दिए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला दिव्यांग जन अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, उप जिलाधिकारी पी डी डी यू नगर सहित अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे।