Chandauli news:द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” के तहत यातायात प्रभारी व जनपदीय पुलिस द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन हेतु किया जा रहा जागरूक।

चंदौली


◆”द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” के तहत यातायात प्रभारी व जनपदीय पुलिस द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन हेतु किया जा रहा जागरूक।
◆सभी से वाहन चलाते समय सीटबेल्ट व हेलमेट का अनिवार्य रुप से प्रयोग करने के लिए की गई अपील।
◆सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों के माध्यम से भी वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देकर, नियमों के पालन हेतु की जा रही अपील।

पुलिस अधीक्षक महोदय चन्दौली डॉ0 अनिल कुमार के निर्देशन में,अपर पुलिस अधीक्षक सदर के गहन पर्यवेक्षण में और यातायात क्षेत्राधिकारी के मार्गदर्शन में दिनांक 15 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक आयोजित प्रदेश व्यापी “द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” के तहत आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के क्रम में आज दिनांक-22 दिसम्बर को यातायात प्रभारी व जनपदीय पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न स्कूलो ,कालेजो, महाविद्यालयों चौराहों/तिराहों पर भ्रमण कर ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा व बस चालकों आदि को यातायात नियमों के पालन हेतु जागरूक किया जा रहा है। गलत दिशा में खड़े वाहनों, स्पीड, पार्किंग के विरुद्ध संपूर्ण जनपद में विशेष अभियान चलाकर वाहन चालकों को यातायात नियमों के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए नियमों के शत-प्रतिशत पालन हेतु जागरूक किया गया तथा वाहनों पर रेट्रोरिफ्लेक्टर लगाया गया। यातायात नियमों की जानकारी हेतु पम्पलेट वितरित किया गया।
साथ ही यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध प्रर्वतन की कार्यवाही करते हुए वाहनों के नंबर प्लेटों पर अनाधिकृत रूप से जाति सूचक, धर्म सूचक व अन्य आपत्तिजनक टिप्पणी लिखें वाहनों का चालान, मॉडिफाई साइलेंसर का प्रयोग करने वाले वाहन चालकों, खतरनाक तरीके/ तेज रफ्तार से वाहन चलाना वाले वाहन चालकों, नाबालिग द्वारा वाहन चलाने वाले वाहन चालकों ,रेसिंग एवं स्टंट बाईकर/ कार चालकों का चालान, अनाधिकृत रुप से संचालित बसों का चालान,शहर के प्रमुख स्थलों पर अवैध रुप से खड़े वाहनों का चालान नियमानुसार किया गया तथा सड़क के किनारे अवैध रूप से खड़े वाहनों को हटवाया गया।
सभी से वाहन चलाते समय सीटबेल्ट व हेलमेट का अनिवार्य रुप से प्रयोग करने के लिए अपील की गई।
सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों के माध्यम से भी वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देकर, नियमों के पालन हेतु अपील की जा रही है।