Chandauli news:जिलाधिकारी निखिल टी फूण्डे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे द्वारा बुधवार को मुहर्रम पर्व के अवसर पर जनपद के संवेदनशील पर किया गया पैदल गस्त।

—विधि व्यवस्था संधारण एवं शांतिपूर्ण माहौल में पर्व मनाने को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस ने किया पैदल मार्च

चंदौली

जिलाधिकारी निखिल टी फूण्डे व पुलिस अधीक्षक चन्दौलीआदित्य लांग्हे द्वारा बुद्धवार को मुहर्रम पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण एवं शांतिपूर्ण माहौल में पर्व मनाने से संबंधित एवं शांति व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जनपद के संवेदनशील मस्जिद, कब्रिस्तान तथा मंदिर स्थलों पर मय पुलिस फोर्स के साथ स्थानीय क्षेत्रों में पैदल गश्त एवम् फ्लैग मार्च किया गया।पैदल गश्त के दौरान पुलिस बल द्वारा जनपद में पड़ने वाले प्रमुख ईदगाह एवम् मस्जिदों तथा मिश्रित आबादी वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था एवं तैयारियों का जायजा लिया गया। इसके साथ ही सर्वसमुदाय के धर्मगुरुओं, आम जनमानस एवं व्यापारियों तथा सम्भ्रान्त व्यक्तियों से वार्ता की गयी तथा मुहर्रम त्यौहार को शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गयी। इसके साथ ही शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था तथा त्यौहार के दृष्टिगत स्थानीय पुलिस बल द्वारा निरन्तर भ्रमणशील रहकर मुहर्रम त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराया जाने का निर्देश दिया गया ।इस दौरान आम जनमानस को सुरक्षा का एहसास दिलाते हुए उन्हें आश्वस्त किया गया कि पुलिस बल त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने तथा आम जनमानस की सुरक्षा हेतु पूर्णतः प्रतिबद्ध है।
जिलाधिकारी निखिल टी फूण्डे ने सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी लगातार अपने क्षेत्र में सायरन बजाकर भ्रमणशील रहेंगे. किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना अविलंब रूप से जिला नियंत्रण कक्ष एवं वरीय पदाधिकारी तक पहुंचना सुनिश्चित करेंगे ताकि बड़ी घटना होने से पूर्व नियंत्रण किया जा सके. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस अवसर पर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.
पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने कहा की सभी संचालक की विशेष जिम्मेदारी होगी कि किसी प्रकार के दूसरे धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचे. जुलूस में विवादित झंडा, बैनर, बोर्ड आदि का प्रदर्शन हरगिज नहीं किया जाये. जिला प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से गलत अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही साथ चिह्नित लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि जुलूस वापसी के समय विशेष चौकसी बरती जाये. छेड़खानी करने वालों तथा फब्ती कसने वालों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने जुलूस पर विशेष निगरानी रखने तथा फ्लैग मार्च सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।