Chandauli news:महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने अधिकारियों संग संरक्षा/सुरक्षा पर की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने अधिकारियों संग संरक्षा/सुरक्षा पर की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

रेल परिचालन से जुड़े कर्मियों से संवाद स्थापित कर संरक्षा और यात्री सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का दिया निर्देश

चंदौली

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल द्वारा आज मुख्यालय, हाजीपुर में रेल परिचालन में संरक्षा एवं यात्री सुरक्षा पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की गई । बैठक में महाप्रबंधक ने सभी मंडलों के अधिकारियों के साथ-साथ रेल परिचालन से सीधा रूप से जुड़े 670 रेलकर्मियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद स्थापित कर रेल परिचालन में संरक्षा और यात्री सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करते हुए संरक्षित रेल परिचालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया । महाप्रबंधक ने ट्रेनों एवं स्टेशनों पर यात्री सुरक्षा के लिए चौकस रहने का निर्देश दिया । उन्होंने संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालगाड़ियों की औसत गति में और वृद्धि के लिए सभी मंडलों को कार्ययोजना बनाने तथा माल लदान में तेजी लाने का निर्देश दिया ।

ठंड के मौसम में घने कोहरे के कारण रेल परिचालन में कठिनाई होती है । उन्होनंे सभी मंडलों को कोहरे के दौरान रेलवे ट्रैकों के रख-रखाव, इलेक्ट्रिक ओवर हेड वायर, सिगनलिंग सिस्टम आदि की चौबीसों घंटे निगरानी और बेहतर रख-रखाव करने को कहा ताकि संरक्षित रेल परिचालन में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो।

आज की बैठक में मुख्यालय के प्रमुख विभागाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे । सभी मंडल रेल प्रबंधक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जुड़े ।