Chandauli news:जिला जज, CJM, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया जिला कारागार का निरीक्षण।

जिला जज, CJM, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने किया जिला कारागार का निरीक्षण
बंदियों की मूलभूत सुविधाओं का किया निरीक्षण, बैरेक, पाकशाला, चिकित्सा व्यवस्था इत्यादि का निरीक्षण कर दिये दिशा निर्देश

चंदौली


पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने कहा प्रत्येक दशा में जेल में मोबाइल रहेगा प्रतिबंधित, CCTV से की जाए मानिटरिंग
जिले के जिला जज सुनील कुमार, CJM चन्दौली दीपक कुमार मिश्र के साथ जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने बृहस्पतिवार को जिला कारागार वाराणसी का निरीक्षण किया और जिले के बंद कैदियों के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने जेल में पहुंच कर बैरकों की जांच की और बंदियों को मिल रही सुविधाओं के बाबत भी जानकारी ली।
जिलाधिकारी चन्दौली ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जेल में कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है। सब कुछ सामान्य ही रहा। इस दौरान जेल प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। बंदियों के लिए अनुमन्य सुविधाएं मुहैया कराया जाना प्रमुख है।
पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने जेल प्रशासन को निर्देशित किया कि जेल में मोबाइल का प्रयोग किसी भी दशा में न होने पाए। इस पर विशेष तौर से नजर रखें। इसके साथ ही बंदियों से मिलने आने वालों का भी रिकार्ड रखा जाए। अधिकारियों ने पाकशाला, लाइब्रेरी व चिकित्सालय में उप्लब्ध दवाओं व व्यवस्था हाल देखा।
इस मौके पर जिला जज सुनील कुमार चतुर्थ ने कहा कि बंदियों के भी अपने अधिकार होते हैं। ऐसे में उन्हें मूलभूत सुविधाएं व साफ-सफाई प्रदान करना हमारी नैतिक और संवैधानिक जिम्मेदारी है। अधिकारियों ने खान-पान की गुणवत्ता को परखा और संतोष जताया।
जिला जेल के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी सहित जिला जेल के मुख्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।