Chandauli news:पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे की अध्यक्षता में मोहर्रम और श्रावण माह से सम्बन्धित कानून व्यवस्था की गई जानकारी।

चंदौली

शिविर पुलिस लाइन चन्दौली के नवीन सभागार में पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे की अध्यक्षता में मोहर्रम और श्रावण माह से सम्बन्धित कानून व्यवस्था की गई जानकारी
त्यौहार पर किसी प्रकार की नई परंपरा न की जाए शुरू- पुलिस अधीक्षक चन्दौली
संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरे से की जाएगी निगरानी,
जनपद की अमन- शांति को प्रभावित करने वाले तत्वों पर होगी कड़ी कार्यवाही।
️️ चन्दौली पुलिस की सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर है पैनी नजर

पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे के द्वारा आगामी कांवड़ यात्रा और मोहर्रम के त्योंहार के दृष्टिगत समस्त राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ की गोष्ठी की गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि मोहर्रम के दिन ताजिया के लिए निर्धारित मार्ग का निरीक्षण कर लिया जाये। मार्गो में जुलूस को बाधित करने वाले बिजली के तारों को हटवाते हुए मार्ग की साफ-सफाई एवं ताजियादारों से वार्ता किया जाए। जुलूस के दौरान किसी भी नई परंपरा की शुरुआत और नए रूट का निर्धारण न करने हेतु सुनिश्चित कराया जाए।
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा कहा गया कि कांवड़ यात्रा में आने जाने वाले कावडियों हेतु रूट व्यवस्था, रात्रि वित्राम आदि से सम्बन्धित तैयारियों कर ली जाए। इसके साथ ही धर्मगुरुओं के साथ समन्वय के लिए शांति समिति की बैठकों का भी निर्देश दिया । कांवड़ यात्रा व मुहर्रम में कड़े सुरक्षा प्रबंधों को लेकर अधिकारियों को विस्तृत निर्देश दिये। विशेषकर कांवड़ यात्रा व मुहर्रम के जुलूस मार्गों का अभी से निरीक्षण कराए जाने के साथ ही संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी करा ली जाए।
कावड़ यात्रा, मुहर्रम दृष्टिगत सुरक्षा-व्यवस्था के साथ-साथ यातायात प्रबंधन को लेकर भी विस्तृत निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि आवश्यकता पडनें पर डिजिटल वालंटियर्स व सिविल डिफेंस का भी पूरा सहयोग लिया जाए। कहीं किसी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए। कावड़ यात्रा के मार्गों को पूर्व से ही चेक कर लिया जाये तथा मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों व हाट स्पाट पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की जाए।
तत्पश्चात अपर पुलिस अधीक्षक सदर द्वारा बताया गया कि कानून व्यवस्था में विध्न डालने वालो पर कड़ी नजर रखी जाए। मुहर्रम के जुलूस मार्गों को भी चिन्हित कर लिया जाए और जुलुस के साथ अधिक से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। जुलूस मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को सक्रिय रखा जाए। अतिसंवेदनशील स्थलों पर चेकिंग बढ़ाए जाने का निर्देश भी दिया। बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह या गलत मैसेज फैलाया जाता है. इसके लिये गठित सोशल मीडिया टीम द्वारा विशेष निगरानी बरती जा रही है। असामाजिक तत्वों पर निगरानी अपेक्षित है

उपरोक्त गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे, अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन अनिल कुमार यादव,समस्त क्षेत्राधिकारीगण व समस्त थाना प्रभारी/थानाध्यक्ष मौजूद रहें।