Varanasi news:आचार्य सीताराम चतुर्वेदी महिला महाविद्यालय में सत्र 2024–25 की नव प्रवेशी छात्राओं के पांच दिवसीय दीक्षा कार्यक्रम।

पड़ाव/चंदौली

आचार्य सीताराम चतुर्वेदी महिला महाविद्यालय में सत्र 2024–25 की नव प्रवेशी छात्राओं के पांच दिवसीय दीक्षा कार्यक्रम के चौथे दिन मुख्य वक्ता के रूप में प्रो. के. के. अग्रवाल, वाणिज्य विभाग, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ उपस्थित रहें। सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. के.के.अग्रवाल , महाविद्यालय की निदेशक प्रो. कल्पलता पांडेय तथा प्राचार्य प्रो. आर.एन.शर्मा ने मां सरस्वती व आचार्य पंडित सीताराम चतुर्वेदी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ कियें।
महाविद्यालय की निदेशक प्रो. कल्पलता पांडेय ने मुख्य अतिथि को अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह व पौधा देकर उनका सम्मान किया।
मुख्य वक्ता ने अपने वक्तव्य में कहां की रोजगार उतना जरुरी नहीं है जितना रोजगार पाने की योग्यता जरूरी है। उन्होंने सफलता के तीन मूल मंत्र– समय, कौशल तथा उचित माहौल को बताया।
मुख्य वक्ता ने कहा कि वास्तविक बनिए दिखावटी नहीं तथा अपने अंदर छुपे हुए कौशल को पहचानने के लिए कहा। उन्होंने जीवन में उपयोगी चीजों पर ध्यान देने के लिए कहा तथा हिंदी के साथ-साथ अंग्रेजी के कौशल को सीखने के लिए भी आवश्यक बताया।
महाविद्यालय की निदेशक प्रो. कल्पलता पांडेय ने भी नव प्रवेशी छात्राओं का मार्गदर्शन किया। प्राचार्य प्रो. आर. एन.शर्मा ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालन वैशाली पांडेय ने किया। दीक्षा कार्यक्रम से पूर्व महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा विश्व शांति दिवस के सिल्वर जुबली कार्यक्रम में पोस्टर बनाया गया तथा भाषण प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में डॉ. रजनी श्रीवास्तव, डॉ. अरुण कुमार दुबे, डॉ. सूर्य प्रकाश वर्मा, दीपक कुमार गुप्ता, प्रतिभा गुप्ता, अंजलि विश्वकर्मा, डॉ. प्रतिमा राय, लवकेश तिवारी, रिचा शुक्ला आदि शिक्षक–शिक्षिकाएं तथा छात्राएं उपस्थित रहें।