Varanasi news:आचार्य सीताराम चतुर्वेदी महिला महाविद्यालय में मैक (MAAC) संस्था द्वारा सेमिनार का आयोजन।

वाराणसी

शुक्रवार को डोमरी,रामनगर, स्थित आचार्य सीताराम चतुर्वेदी महिला महाविद्यालय में मैक (MAAC) संस्था द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया।
सर्वप्रथम महाविद्यालय की शिक्षिका डॉ. रचिता सिंह के द्वारा मैक संस्था के अधिकारियों का परिचय करवाया गया। उसके पश्चात मैक संस्था के एरिया सेल्स मैनेजर सार्थक मिश्रा ने छात्राओं को ग्राफिक्स एंड डिजाइन को किस प्रकार हम मूवी एंड एनिमेशन में उपयोग कर सकते हैं के बारे में बताया।
इसके पश्चात मैक संस्था की ऐडमिशन काउंसलर आयुषी ने ग्राफिक्स एवं एनीमेशन डिजाइन के बारे में छात्राओं को विस्तृत रूप से जानकारी दी कि किस प्रकार एनीमेशन बनाए जाते हैं। मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कैसे हम काम कर सकते हैं। वीडियो के माध्यम से हमें बहुत सी जानकारी प्राप्त होती है। वी एफ एक्स, मल्टीमीडिया, कम्युनिकेशन प्रेजेंटेशन के द्वारा वीडियो को सुन्दर कैसे बनाया जा सकता है तथा 3D एनीमेशन के बारे में बतायी।
मैक संस्था के सीनियर फैकल्टी सुनील ने बताया कि किस प्रकार करियर को शेप दिया जा सकता है। टेक्नोलॉजी को किस प्रकार मूवीस में प्रयोग कर सकते हैं। कंटेंट क्रिएशन विजुअल इफेक्ट के बारे में भी उन्होंने छात्राओं को जानकारी दी।
कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय की शिक्षिका प्रतिभा गुप्ता ने किया।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. विजय शंकर मिश्र, डॉ. अरुण कुमार दुबे, डॉ. रजनी श्रीवास्तव, डॉ. अमित रंजन, अंकिता , डॉ. अभिजीत, श्रद्धा पांडेय, चंचल ओझा तथा छात्राएं उपस्थित रहे।