Chandauli news:दुर्गा पूजा व दशहरा को लेकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाईन सभागार में हुई बैठक।

🔹जिलाधिकारी चंदौली, निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक चंदौली आदित्य लांग्हे की अध्यक्षता में पुलिस लाइन सभागार चंदौली में दुर्गा पूजा व दशहरा को लेकर आयोजित की गई बैठक

चंदौली

आगामी त्यौहारों दुर्गा पूजा, रामलीला व दशहरा के दृष्टिगत कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में जिलाधिकारी चंदौली, निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक चंदौली आदित्य लांग्हे की अध्यक्षता में पुलिस लाइन सभागार में बैठक आयोजित की गई। आयोजित बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी महोदय एवं पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उक्त त्योहारों के दृष्टिगत होने वाले विभिन्न कार्यक्रम जिसमें रामलीला,रावण पुतला दहन, दुर्गा पूजा आदि को लेकर संबंधित धर्मगुरुओं, आयोजकों, गणमान्य लोगों के साथ वार्ता कर उनके सुझाव मांगे गए। जिसमें आयोजकों द्वारा कुछ समस्याएं बताई गई। जिसका समाधान कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

जिलाधिकारी चंदौली, निखिल टी फुंडे ने कहा कि किसी भी नये कार्यक्रम की अनुमति नहीं होगी। यदि कहीं पर भी कोई घटना होती है तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें जिसका त्वरित निस्तारण किया जाएगा। अधिकारियों से कहा कि नागरिकों को ऐसा माहौल दे ताकि त्योहारों को अच्छे से मना सके। उन्होंने सफाई के दृष्टिगत नगर क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र में संबंधित को निर्देशित किया और कहा कि किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उस पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक चंदौली, आदित्य लांग्हे ने आगामी त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा कि निर्धारित मानक के अनुसार लाउडस्पीकर की आवाज होगी। पूजा पंडालों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा लगाने, वालेंटियर की नियुक्ति करने, अग्निशामक यंत्र व लाईटिंग की व्यवस्था रखने, महिला व पुरुष के लिए अलग-अलग प्रवेश व निकासी द्वार बनाने सहित अन्य कई जरूरी चीजों को लेकर पूजा समितियों को निर्देश दिए। सोशल मीडिया पर निगरानी होगी यदि किसी ने सोहार्द बिगाड़ने की कोशिश की तो उस पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ,अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह , अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन अनिल कुमार यादव ,समस्त एसडीएम व अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण आदि मौजूद रहे।